Future of Network Marketing

दोस्तो कैसे हैं आप? और क्या कर रहे हैं? उम्मीद करता हूँ के आप सब कुशल मंगल होंगे. चलिए आज कुछ नयी बात करते हैं. कुछ ऐसी जो भविष्य में हमारे बहुत काम आएगी. आज हम बात करेंगे एक ऐसे ही भविष्य की. नहीं मैं आपका भविष्य नहीं बताने जा रहा हूँ. बल्कि अगर ठीक आप इस लेख को पूरा पढ़ेंगे तो शायद ये आपके भविष्य से ही जुड़ा हुआ है. आज हम बात करेंगे भारत में नेटवर्क मार्केटिंग के भविष्य के बारे में.


नेटवर्क मार्केटिंग के भविष्य को समझने के लिए पहले हमें ये समझना पड़ेगा कि आज के हालात में जो कामयाब और मशहूर लोग नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में क्या कहते हैं.
Bill Gates:
दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स  कहते हैं कि “अगर मुझे फिर से शुरू करने का मौका दिया जाएगा, तो मैं नेटवर्क मार्केटिंग को ही चुनुँगा”.
Warren Baffett:
वॉरेन बफे जो दुनिया के सबसे अमीर लोगो की सूची में दूसरे नम्बर पर आता है. जिसे लोग Best Investor कहते हैं. जिनकी खुद की तीन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है. वो इन तीन कंपनियों को खरीदने के बाद कहते हैं. “It is the Best Investment have ever made”. दूसरी जगह कहते हैं कि “Never Depend on a Single Income. Make Investments to create a Second Source”.
Robert T Kiyosaki:
दुनिया में सबसे ज़्यादा बिकने वाली किताब “Rich Dad Poor Dad” के लेखक खुद एक Financial Expert हैं. और उन्होंने खुद दो किताब लिखी हैं. Business School और Business ऑफ़ 21 Century जिसमें नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में बताया जाता है. और वो अपनी किताब में इस Business को Perfect Business कहते हैं.
विद्वान कहते हैं कि नेटवर्क मार्केटिंग ही इकलौती Industry है जहाँ पर लोगों को बिना पैसे लगाये लखपति ही नहीं करोड़पति बनाया जा सकता है. अगर आप अमीर बनना चाहते हैं और लाखों कमाना चाहते हैं तो Network Marketing ही करना चाहिए. Network Marketing Future going to Shine.
तो जाने माने लोगों के नज़रिए से ये तो पता चलता है कि नेटवर्क मार्केटिंग उद्योग एक बहुत की अच्छी Industry है और भविष्य में भी बहुत आगे बढ़ने वाली है. इसका मतलब है की नेटवर्क मार्केटिंग का भविष्य बहुत ही उज्जवल है.