Todays news 22 June 2022


नई दिल्ली:

घरेलू शेयर सूचकांक बुधवार को अपने एशियाई साथियों से संकेत लेते हुए कम कारोबार कर सकते हैं। एशियाई शेयर आज ज्यादातर लाल रंग में थे क्योंकि दक्षिण कोरिया का KOSPI 1.52 प्रतिशत कम था, हांगकांग का हैंग सेंग सूचकांक 0.61 प्रतिशत गिर गया और जापान का निक्केई सूचकांक 0.09 प्रतिशत की बढ़त के साथ लगभग सपाट कारोबार कर रहा था। एसजीएक्स निफ्टी पर रुझान ने बाजारों के लिए घर वापस आने के लिए एक अंतराल खोलने का संकेत दिया। सिंगापुर एक्सचेंज पर निफ्टी फ्यूचर्स, जिसे एसजीएक्स निफ्टी फ्यूचर्स के रूप में भी जाना जाता है, 64.40 अंक या 0.41 प्रतिशत फिसलकर 15,569 पर बंद हुआ।

30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स मंगलवार को 934 अंक या 1.81 प्रतिशत बढ़कर 52,532 पर बंद हुआ था, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 289 अंक या 1.88 प्रतिशत बढ़कर 15,639 पर बंद हुआ था।

आज के सत्र के दौरान देखने के लिए स्टॉक हैं:

अदानी उद्यम:

10 अन्य फर्मों सहित कंपनी ने कोल इंडिया लिमिटेड द्वारा मंगाई गई कोयला आयात निविदाओं के लिए बोली लगाने में रुचि व्यक्त की है। 9 जून को, कोल इंडिया ने कहा कि उसने पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 2.416 मीट्रिक टन कोयले के आयात के लिए अपना पहला टेंडर जारी किया है। देश में बिजली संयंत्रों के लिए ईंधन की। 

ओएनजीसी:

राज्य के स्वामित्व वाली तेल और प्राकृतिक गैस निगम ने झारखंड में अपने बोकारो सीबीएम ब्लॉक में कोयला सीम से गैस का उत्पादन करने की योजना के लिए न्यूनतम $ 17 मूल्य की मांग की है।

एचडीएफसी बैंक: 

निजी ऋणदाता ने अपनी शाखाओं के नेटवर्क को दोगुना करने का प्रस्ताव दिया है। इसके प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशिधर जगदीशन ने कहा कि अगले तीन से पांच वर्षों में सालाना 1,500 से 2,000 शाखाएं जोड़कर, जो हर पांच साल में एक नया एचडीएफसी बैंक जोड़ने जैसा होगा।

यस बैंक:

निजी ऋणदाता ने एक उत्पाद पेश किया है जहां सावधि जमा पर अर्जित ब्याज आरबीआई की रेपो दर से जुड़ा हुआ है। अब तक, एक बाहरी बेंचमार्क-लिंक्ड दर उधार देने के पक्ष में लोकप्रिय रही है, लेकिन जमा के मामले में ऐसा नहीं था। रिजर्व बैंक ने दो चालों में दरों में 0.90 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है और मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए और अधिक करने की उम्मीद है। हीरो मोटोकॉर्प: दोपहिया निर्माता ने अपने तीनों के यूरो -5 अनुरूप वेरिएंट के लॉन्च के साथ तुर्की में अपने परिचालन को और मजबूत किया है। देश में वाहन, कंपनी ने मंगलवार को कहा।

इसके अलावा, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और RBL बैंक F . के दो स्टॉक हैं।